ग्लोबल गुमटी

Baba Vanga

क्या अमेरिका के आख़िरी राष्ट्रपति हैं ओबामा?

बाबा वांगा (Baba Vanga) का नाम सुना है? इन्हें बाल्कन क्षेत्र की नास्त्रेदामस कहा जाता है. नास्त्रेदामस (Nostradamus) 16वीं शताब्दी में फ्रांस में हुए थे और विश्व के सबसे चर्चित भविष्यवक्ता माने जाते हैं.

Baba Vanga बुल्गारिया की एक अंधी महिला थीं जिन्होंने 1996 में अपने निधन के पहले तक सौ से ज्यादा  भविष्यवाणियां की थीं जिनमें से अधिकतर सच साबित हुईं और वो भी 85 प्रतिशत की हद तक सटीकता के साथ.

उन्होंने ग्लोबल वार्मिंग की भविष्यवाणी करते हुए कहा था- “ठन्डे क्षेत्र गर्म हो जायेंगे और ज्वालामुखी जाग उठेंगे.”

इसके अलावा सुनामी आने की चेतावनी देते हुए Baba Vanga ने  पहले ही कहा था – “लोगों और शहरों को समेटती हुई एक विशाल लहर एक सागर तट पर आ गिरेगी और सबकुछ जलमग्न कर देगी.”

baba vanga
Image Credit- silverdoctors.com

1989 की अपनी एक भविष्यवाणी में Baba Vanga ने चेताया था कि “इस्पात के दो पक्षियों द्वारा अमेरिका के भाइयों पर हमला किया जाएगा” जो संभवतः 9/11 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के ट्वीन टावर्स पर हमले की तरफ इशारा था.

baba vanga

Baba Vanga की सबसे भयावह भविष्यवाणी ISIS की तरफ इशारा करता है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि मुस्लिम आतंकवादियों का एक समूह 2016 तक यूरोप में घुसपैठ कर लेगा और 2010 के अरब स्प्रिंग से एक बड़ा मुस्लिम युद्ध शुरू होगा और 2043 तक रोम को केंद्र बनाकर खिलाफत की स्थापना की परिणति में ख़त्म होगा. उन्होंने विशेष जोर देते हुए कहा था कि आतंकवादी यूरोप में रसायनिक युद्ध सहारा लेंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति के बारे में उनकी भविष्यवाणी अभी बहुत चर्चित हो रही है. इस भविष्यवाणी के अनुसार अमेरिका का 44वां राष्ट्रपति एक अफ्रीकन-अमेरिकन होगा. ओबामा के 44वें राष्ट्रपति बनने से यह भविष्यवाणी सच साबित हुई. पर इसी भविष्यवाणी में आगे Baba Vanga  कहती हैं कि यही अमेरिका का अंतिम राष्ट्रपति होगा.

baba vanga

अब जबकि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के नए राष्ट्रपति निर्वाचित हो चुके हैं, यह आप पर निर्भर करता है कि इस भविष्यवाणी का आप क्या अर्थ निकालते हैं.

निशीथ सिंह

फेसबुक प्रोफाइल से जुड़ने के लिए क्लिक करें  

One Comment on “क्या अमेरिका के आख़िरी राष्ट्रपति हैं ओबामा?

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आपकी भागीदारी