ग्लोबल गुमटी

परिवर्तन

क्यूंकि परिवर्तन ही संसार का सबसे अस्थायी सत्य है…

#वैधानिक_चेतावनी
अगर वर्तमान परिस्थितियों से त्रस्त होकर कुछ बदल डालना चाहते हैं तो आगे ना पढ़े क्योंकि हो सकता है कि इसके बाद खोपड़ी में शार्ट सर्किट हो जाये और दिमाग के फ्यूज उड़ जाये। कृपया खुद से संबंध स्थापित करने की कोशिश भी ना करे नहीं तो लेख अपना सा लगने लग सकता है।

#बदलाव_की_बयार।

[ggwebadd]

ये परम् सत्य है की परिवर्तन समय की मांग है और सबको चाहिए, यहाँ हुआ भी है। लेकिन जल्दी जल्दी ही क्यो चाहिए, कि हाँ ये हो गया अब कुछ और दिखाओ, नहीं ये भी हो गया अब कुछ और दिखा दो जल्दी से।

ये कुछ अलग तरह के लोग है जिनको बस चैनल चेंज करते रहने में ही मजा आता है| असलियत में इनको टीवी पर देखना कुछ भी नहीं होता है। ये चप्पल की दुकान पर भी ऐसे ही होते है और चड्डी खरीदते वक्त भी इसी मोड पे रहते है, जब तक हर रंग और डिजाइन की चड्डी या चप्पल के दर्शन ना कर ले तब तक इनकी आत्मा को तृप्ति नहीं मिलती है और फिर ये वहां से अपना सामान लेते भी नहीं है।टीवी देखते टाईम इनको देख लो या किसी भी ऐसी जगह जहाँ ये बदलाव कर सकते हो, ये एकसमान रहते है| इसलिए हम इनको दोगला भी नहीं कह सकते है। गिरगिट को भी रंग बदलने की इतनी जल्दी नहीं होती है जितनी जल्दी इनको पड़ी है।बात शुरू करने के ठीक पाँच मिनट बाद ही बेसब्री की इंतेहा हो जाती है अब तो सबको अचानक से परिवर्तन चाहिए।ये आज मे जीने वाले क्रांतिकारी लोग है, कल का नहीं सोचते है। ना उस कल का जो जा चुका है ना ही उस कल का जो आने वाला है।बस पुराना हट के नया आ जाना चाहिए, चाहे वो जो भी हो।

अब कोई पूछे की चलो जो अभी है इसको हटा दिया, अब नया क्या रखें इसकी जगह…????जवाब मिलता है…कुछ भी ला दो, हमको क्या, हमको बाद में भी तो परिवर्तन चाहिए होगा ना।”

भारत में सबको जादू देखना है लेकिन लगता है अबकी बार खतरनाक दर्शको का मन् खुश नहीं है तो अब दर्शक चाहता है जादूगर उसका जादुई डंडा घुमाए और कबूतर खरगोश चिड़िया को गायब करने के बाद जादूगर खुद को भी गायब कर ले। बाद में देखते रहेंगे कि जादूगर के बाद जादुई डंडे का क्या करना है।

अभी तो जारी रखिये…. लगे रहो। शुभकामनायें।

#मोटीबुद्धी_मीणाभाई

परिवर्तन आरव मीणा

फेसबुक प्रोफाइल के लिए क्लिक करें.

 

[ggwebadd1]

One Comment on “क्यूंकि परिवर्तन ही संसार का सबसे अस्थायी सत्य है…

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आपकी भागीदारी